Educational, WOMEN

पसंद और प्यार में फ़र्क

♂फूल पसंद हो तो उसे हम तोड़ लेते है,अगर उससे प्यार हो तो उसे रोज पानी से सींचते है

अगर आपसे कोई कहता है वो आपको पसंद करता है या कहता है प्यार करता है ?इन दोनों में क्या अंतर है चलिए जानते है ….

 

कई बार लोगो के साथ ऐसा होता है कि वो अपने पसंद को प्यार समझने की गलती कर देते है या कई बार ऐसा होता है कि कोई हमसे आकर कहे …. I LIKE YOU ओर हम इसका उल्टा समझ लेते है I LOVE YOU .
I LIKE YOU और I LOVE YOU (पसंद करना और प्यार करना दोनों ही एकदम अलग शब्द है)

I LIKE YOU का मतलब

* जब कोई I LIKE YOU बोले इसका मतलब है वो हमें पसंद करता है और उसे हमारे साथ वक़्त गुजारना अच्छा लगता है,आपकी Style ,बात करने का तरीका,आपका Dressup, look उसे पसंद है. वो हमसे अपनी सारी Secrets शेयर करता है ,वो हमें अपना सब से अच्छा दोस्त समझता है गौर कीजिएगा “दोस्त” ।।

** जब कोई वस्तु आप ख़रीदते है इसका मतलब उस वस्तु का रंग,Design वो चीज इतनी महंगी या सस्ती थी इसलिए आपने उसे खरीद लिया .

*** अगर कोई भी वस्तु,इंसान आपको पसंद आ जाये तो उसे आप अपने पास रखना चाहेंगे न कि उनके पास जाना चाहेंगे ।।

I LOVE YOU का मतलब

* कहते है जब किसी से प्यार होता है तो हर जगह वही दिखता है,दिन – रात बस उसी के ख़्यालों में बिता देते है घंटों उस व्यक्ति से बाते करते है समय की कोई सीमा नही होती ।

** प्यार दो तरह के होते है ♂ आकर्षण वाला love ♂ ट्रू Love

आकर्षण वाला प्यार

आकर्षण वाला प्यार ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाता,मान लीजिए किसी की सुंदरता,उसका Status देखकर प्यार हो जाता है हालांकि सत्प्रतिसत लोगो को छोटी उम्र में ही आकर्षण वाला प्यार होही जाता है क्योंकि असल मे उन्हें प्यार का मायना नही पता होता है ,एक example मां लीजिए आपको किसी से प्यार हो गया है उसकी खूबसूरती से आप रोज उससे बात करते है ghanto साथ मे घूमते फिरते है और एक दिन अचानक उसका accident हो जाता है जिसमे उसकी सारी सुंदरता खत्म हो जाती है ….सुंदरता खत्म,प्यार भी खत्म हो सकता है जिसके बिना आप जी नही सकते ऐसा सोचते थे आज उसको देख कर आपको घिन भी आ जाये …..ये सच्चा प्यार नही,आकर्षण वाला प्यार है … जहाँ अपना मतलब,स्वार्थ होता है .

TRUE LOVE (सच्चा प्यार)

सच्चा प्यार किसी भी पाबंदी का मोहताज नही होता,ये आकर्षण वाले प्यार का ठीक उल्टा है चाहे कुछ भी हो आप अपने partner के साथ लाइफ लांग रहना चाहते है, सच्चा प्यार कभी कम नही होता दिन ब दिन बढ़ता ही जाता है उसका कोई अंत नही है अमर है ….इतिहास के पन्नो में ना जाने कितने सच्चे प्यार की दासता लिखी हुई है

सच्चा प्यार एक दूसरे के पूर्ण विश्वास पर टिका होता है,” प्यार तन,मन, धन पर आकर्षित नही होता,बल्कि आत्मा पर मोहित होता है”

दोस्तो अगली बार सावधान हो जाये सच्चे और आकर्षित प्यार से बचे…ताकि कोई आपके दिल से ना खेल जाए।।

आपको मेरी पोस्ट कैसी लगी LIKE,COMMENT और SHARE करना ना भूले।।
धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.